कुछ पल जगजीत सिंह के नाम

मार्च 21, 2008

तेरे खुशबु मे बसे ख़त मैं जलाता कैसे


तेरे खुशबु मे बसे ख़त मैं जलाता कैसे,
जिनको दुनिया की निगाहों से छुपाये रखा,
जिनको इक उम्र कलेजे से लगाए रखा,

जिनका हर लफ्ज़ मुझे याद था पानी की तरह,
याद थे मुझको जो पैगाम-ऐ-जुबानी की तरह,
मुझ को प्यारे थे जो अनमोल निशानी की तरह,

तूने दुनिया की निगाहों से जो बचाकर लिखे,
सालाहा-साल मेरे नाम बराबर लिखे,
कभी दिन में तो कभी रात में उठकर लिखे,

तेरे खुशबु मे बसे ख़त मैं जलाता कैसे,
प्यार मे डूबे हुए ख़त मैं जलाता कैसे,
तेरे हाथों के लिखे ख़त मैं जलाता कैसे,

तेरे ख़त आज मैं गंगा में बहा आया हूँ,
आग बहते हुए पानी में लगा आया हूँ,

Singer: Jagjit Singh

7 टिप्पणियाँ »

  1. bahut sundar geet,holi mabaraka.

    टिप्पणी द्वारा mehhekk — मार्च 21, 2008 @ 8:22 अपराह्न | प्रतिक्रिया

  2. yeh gazal meri pasandida jagjit singhji ki gazlomese ek hai just funtastic

    टिप्पणी द्वारा shadab — जून 17, 2008 @ 3:58 अपराह्न | प्रतिक्रिया

  3. any idea who wrote this ghazal??/

    टिप्पणी द्वारा ranjanrao — जून 22, 2008 @ 11:22 पूर्वाह्न | प्रतिक्रिया

  4. pyar ki nishani hote hain hain khat

    bejuban magar kuch to kahte hain khat

    taumr inhe seene se laga kar rakhna

    jindgi ke kuch jinda lamhe samete hue hain khat

    टिप्पणी द्वारा renu — मार्च 23, 2009 @ 7:40 अपराह्न | प्रतिक्रिया

  5. dil ko chu lene wala ehasas ,jagjit sahab ka bahut hi naayab nagma

    टिप्पणी द्वारा ajay — अक्टूबर 6, 2009 @ 9:58 अपराह्न | प्रतिक्रिया

  6. tere khat aaj me ganga me baha kar aya

    insh allah kay khub

    टिप्पणी द्वारा ashish — नवम्बर 13, 2010 @ 12:11 अपराह्न | प्रतिक्रिया

  7. We lost today the great ghazal gaayak………..
    Chiththi naa koi sandesh, jaane wo kaunsha desh, jahan tum chale gaye……

    टिप्पणी द्वारा vipul — अक्टूबर 10, 2011 @ 3:01 अपराह्न | प्रतिक्रिया


RSS feed for comments on this post. TrackBack URI

एक उत्तर दें

WordPress.com पर ब्लॉग.

